Remedies

प्रश्न- नौकरी मे तरक्की/संतुष्टि नहीं मिल रही है।

उपाय- हर 2 महीने मे एक बार 10 अंधे पुरुर्षों को एक ही दिन मे भरपेट खाना खिलाये।
रोजाना सुबह कम से कम 43 दिन लगातार बिना नागा किए जल मे लाल गुलाब के फूल, और गुड डालकर सूर्य को जल दें।
दिन के समय शारीरिक संबंध कभी ना करें।

प्रश्न- नौकरी मे तबदीली रुकवाने के लिए यह करें।

पलाश(ढाक) के पत्तों का डोना लाकर उसमे लाल गुलाब की पंखुड़ियाँ डालकर संध्या के समय साफ चलते पानी मे प्रवाह करें।

प्रश्न- बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है।

हर रोज छोटी-छोटी कन्याओं को खट्टी मीठी टॉफियाँ दें, उनके पैर छूकर आशीर्वाद जरूर लें।
काले घोड़े की नाल लाकर अपने व्यवसाय के मुख्य प्रवेश द्वार पर ऐसे लगा दें, जिससे ग्राहकों की नजर उस पर जरूर पड़े।
शुक्रवार के दिन फूल से कच्चे दूध का छिडकाव प्रत्येक जगह पर जरूर करें, तत्पश्चात लोबान की धूनी दें।
दिन के समय शारीरिक संबंध कभी ना करें।

प्रश्न- सरकारी कार्यों मे रुकावट है।

घर की पूर्व दिशा को बिलकुल साफ रखें, और हर रविवार बंदरों को गुड और गेहूं जरूर खिलाएँ। पूर्व दिशा मे हरे रंग का पेंट कर दें।

प्रश्न- सरकारी नौकरी पाने के लिए आप यह कर सकते हैं।

आपकी प्रतियोगिता से संबन्धित सभी किताबें पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम दिशा मे रखें, और पूर्व की तरफ मुंह करके ही पढ़ें।
सुबह सूर्योदय से पहले जागें, और अपने पिता तथा सभी बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद जरूर लें।

प्रश्न- नौकरी नहीं मिल पा रही है, या फिर नौकरी मे स्थिरता नहीं है, तो आप यह काम कर सकते हैं।

43 दिन लगातार 2 मुट्ठी सौंफ किसी भी सरकारी संस्थान मे रखकर आयें, या जहां पर उस भवन की छाया पड़ रही हो उस जगह पर गड्ढा करके दबा दें। (स्कूल, अस्पताल, बिजली घर, बस स्टॉप मे ना रखें)
पिता से संबंध खराब न करें, शराब, मांस और अंडे का सेवन कभी ना करें।
दिन के समय शारीरिक संबंध कभी ना करें।

प्रश्न- अपने से बड़े/ छोटे अधिकारी से संबंध अच्छे नहीं हैं।

कुत्तों और कौवों की सेवा करें।
अपने खाने से रोजाना 3 ग्रास, एक बाहरी कुत्ते के लिए, एक गाय के लिए, और एक कौवों के लिए निकालें।
मजदूरों को खाना जरूर खिलाएँ।





हमें कौनसा जल पीना चाहिए और कैसे करें उसको शुद्ध

पुराने जमाने से चली आ रही यह तकनीक सफ़ेद सूती कपडा लीजिये (2-4 लेयर्स) जितना गन्दा पानी उसके अनुसार उस पानी को इस कपडे से छानिये, इससे आपके पानी में मोटे कण व् गंदगी समाप्त होगी. अब उस पानी को उबालिए अच्छे से (इससे उसके वायरस कीटाणु इत्यादि समाप्त हो जायेंगे) फिर सामान्य तापमान पर ठंडा होने रख दीजिये. पानी तो वैसे शुद्ध हो चूका है और बिलकुल उपयुक्त है अब पिने के लिए लेकिन आप चाहें तो इसे और अच्छा (मिनरल वाटर) बना सकते हैं. तुलसी के पत्ते पानी में डालकर रखें. जहाँ भी तुलसी का पौधा होता है, उसके आसपास का 600 फुट का क्षेत्र उससे प्रभावित होता है, जिससे मलेरिया, प्लेग जैसे कीटाणु नष्ट हो जाते हैं. इस पानी को ताम्बे के बर्तन में भरकर रखें. इस पानी को ट्रांसपेरेंट बर्तन में धुप में रखें जिससे पानी में क्रिस्टल्स बनेंगे और पानी की गुणवत्ता बढ़ जाएगी. पानी के बर्तन में सूती कपडे में कोयला या भारतीय देसी गाय के गोबर की जली हुई राख को बांधकर रखें. कार्बन सारा गंद अपने और खिंच लेगा. क्या आप जानते हो की जो water purifier सिस्टम आपके घर में लगा हुआ है उसमे भी यही कोयले की तकनीक इस्तेमाल की जाती है ? कृपया अपनी कैंडल को तोड़कर देखिये और जानिये इस सत्य को.. अब अगर आपको शुद्ध पानी चाहिए और बिमारियों से बचना है तो यह कार्य अपने प्रतिदिन के कार्य में जोडीये और स्वस्थ रहिये..

प्रश्न- जो भी काम करता हूँ, पूरा नहीं होता है।
उपाय-  27 दिन लगातार अपनी इच्छानुसार आलू, गाजर या जिमीकंद मंदिर मे रखकर आयें, तथा अपने गले मे शुक्र सर्व मार्तंड यंत्र धारण करें, जीवनसाथी के प्रति वफ़ादार रहें, 43 दिन लगातार गाय के घी का दीपक मंदिर मे जाकर जलायें।

प्रश्न- घर मे बहुत ज्यादा क्लेश होता है।
उपाय- 48 दिन लगातार 3 केले मंदिर मे रखकर आयें, चाँदी के बड़े से बर्तन मे गंगाजल भरकर चाँदी का एक चौकोर टुकड़ा डालकर सोने वाले कमरे मे रखें, अपने घर परिवार की बुजुर्ग स्त्रियों, माँ, नानी, दादी, पास-पड़ोस मे रहने वाली स्त्रियों का भी आशीर्वाद लेते रहें। घर के अंदर से सभी तरह के फटे-पुराने जूते, चप्पल, बेकार का कबाड़, बिजली के खराब उपकरण, बंद घड़ियाँ, आदि को बाहर निकालें, और कुत्तों, कौवों, तथा गायों की सेवा जरूर करें, अपने पित्रों की शांति का यज्ञ करवाएँ।  

प्रश्न- नौकरी मे तरक्की/संतुष्टि नहीं मिल रही है।
उपाय- हर 2 महीने मे एक बार 10 अंधे पुरुर्षों को एक ही दिन मे भरपेट खाना खिलाये। रोजाना सुबह कम से कम 43 दिन लगातार बिना नागा किए जल मे लाल गुलाब के फूल, और गुड डालकर सूर्य को जल दें। दिन के समय शारीरिक संबंध कभी ना करें।

प्रश्न- नौकरी मे तबदीली रुकवाने के लिए यह करें।
पलाश(ढाक) के पत्तों का डोना लाकर उसमे लाल गुलाब की पंखुड़ियाँ डालकर संध्या के समय साफ चलते पानी मे प्रवाह करें।

प्रश्न- बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है।
उपाय- हर रोज छोटी-छोटी कन्याओं को खट्टी मीठी टॉफियाँ दें, उनके पैर छूकर आशीर्वाद जरूर लें। काले घोड़े की नाल लाकर अपने व्यवसाय के मुख्य प्रवेश द्वार पर ऐसे लगा दें, जिससे ग्राहकों की नजर उस पर जरूर पड़े। शुक्रवार के दिन फूल से कच्चे दूध का छिडकाव प्रत्येक जगह पर जरूर करें, तत्पश्चात लोबान की धूनी दें। दिन के समय शारीरिक संबंध कभी ना करें।

प्रश्न- सरकारी कार्यों मे रुकावट है।
उपाय- घर की पूर्व दिशा को बिलकुल साफ रखें, और हर रविवार बंदरों को गुड और गेहूं जरूर खिलाएँ, पूर्व दिशा मे हरे रंग का पेंट कर दें।

प्रश्न- सरकारी नौकरी पाने के लिए आप यह कर सकते हैं।
उपाय- आपकी प्रतियोगिता से संबन्धित सभी किताबें पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम दिशा मे रखें, और पूर्व की तरफ मुंह करके ही पढ़ें। सुबह सूर्योदय से पहले जागें, और अपने पिता तथा सभी बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद जरूर लें, यदि जन्मकुंडली मे सूर्य ग्रहण (सूर्य+राहू या सूर्य शनि साथ ना हो, राहू अथवा शनि सूर्य 5 वें घर मे या लग्न मे नहीं हैं )नहीं है तो सूर्य को रोज जल जरूर दें।

प्रश्न- नौकरी नहीं मिल पा रही है, या फिर नौकरी मे स्थिरता नहीं है, तो आप यह काम कर सकते हैं।
उपाय- 43 दिन लगातार 2 मुट्ठी सौंफ किसी भी सरकारी संस्थान मे रखकर आयें, या जहां पर उस भवन की छाया पड़ रही हो उस जगह पर गड्ढा करके दबा दें। (स्कूल, अस्पताल, बिजली घर, बस स्टॉप मे ना रखें) पिता को 43 दिन लगातार पतिसे वाली मिठाई खिलाएँ। यहाँ पर पिता को मूंगा भी पहनाया जा सकता है। पिता से संबंध खराब न करें, शराब, मांस और अंडे का सेवन कभी ना करें। दिन के समय शारीरिक संबंध कभी ना करें।

प्रश्न- अपने से बड़े/ छोटे अधिकारी से संबंध अच्छे नहीं हैं।
उपाय- कुत्तों कौवों और गायों की सेवा करें। अपने खाने से रोजाना 3 ग्रास, एक बाहरी कुत्ते के लिए, एक गाय के लिए, और एक कौवों के लिए निकालें। मजदूरों को खाना जरूर खिलाएँ।

प्रश्न- कोई भी सरकारी काम पूरा नहीं होता, हर एक सरकारी काम मे बहुत रुकावट आती है।
उपाय-अपने घर की छत बिलकुल साफ रखें, घर के अंदर से सभी तरह का कबाड़, बंद घड़ियाँ, खोटे सिक्के(जो अब काम नहीं आते), अगर आपकी जन्मकुंडली मे सूर्य ग्रहण (सूर्य और राहू साथ मे हैं) है तो आप नीले काले, रंग से परहेज रखें, परंतु शराब, मांस, अंडे का सेवन ना करें, पिता को खुश रखे, हर रोज आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें, हर रविवार बंदरों को गुड और गेहूं कम से कम एक साल तक जरूर खिलाएँ, हर सूर्य ग्रहण पर पूजा वाला नारियल और साबुत बादाम सिर से 7 बार उतारकर जल प्रवाह करें, और अपने घर मे हर महीने मे एक बार अवश्य विष्णु नारायण जी का पाठ करवाएँ, सूर्य+राहू सर्व मार्तंड यंत्र भी पहने, पिता से किसी भी हाल मे झगड़ा ना करें।

प्रश्न- पति-पत्नी मे हर रोज छोटी-छोटी बातों पर क्लेश होता है, कोई भी अपनी गलती मानने को तैयार नहीं होता।
उपाय- हर बुधवार/शुक्रवार को अपनी इच्छा अनुसार काले/ भूरे रंग की गायों को हरा चारा, चरी, ज्वार, खल, चूरी, अथवा बिनौला आदि जरूर खिलाएँ, लेकिन पालक ना खिलाएँ, घर की नौकरनी को तकलीफ ना दें उसका भी यथौचित सम्मान करें, अपने बिस्तरों को बिलकुल साफ रखे, किसी भी तरह से गंदे/फटे अथवा बदबू वाले ना हों, हर रोज घर के सभी लोग साफ धुले हुये, प्रैस कपड़े हो पहने, घर मे हर रोज हल्की खुशबू वाली सुगंध का जरूर फैलाएँ। 

प्रश्न- कोई भी काम करता हूँ तो सफलता के सिरे पर जाकर खराब हो जाता है?
उपाय- आपके घर के नॉर्थ-वेस्ट मे कबाड़ आदि ना हो, अथवा वहाँ पर रसोई होगी तो भी आपको करियर मे बहुत तकलीफ़ें मिलेंगी, तांबे का छेद वाला एक पैसा खाकी या सफ़ेद धागे मे डालकर गले मे जरूर पहने, घर मे सीढ़ियों के नीचे अथवा ऊपर किसी भी प्रकार का समान न हो, विशेषकर शौचालय, बाथरूम, रसोई आदि ना हो, छोटी-छोटी कन्याओं को खट्टी-मीठी गोलियां देकर पैर छूकर आशीर्वाद जरूर लेते रहें, उत्तर दिशा मे लाल रंग की वस्तुएं ना रखें, और उत्तर दिशा मे लाल रंग का पेंट न करवाएँ।

प्रश्न- बच्चों का मन पढ़ाई मे नहीं लगता है?
उपाय- सबसे पहले तो आप बच्चे से यह जरूर पूछें कि जब वो पढ़ने बैठता है तो क्या मन मे आता है? यदि वो बोर जल्दी हो जाता है तो 43 दिन लगातार 600 ग्राम दूध मंदिर मे भैरों जी की मूर्ति के सामने रखकर आयें, और यदि उसके मन मे पढ़ने का विचार ही न आता हो तो आप अपने घर के पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम मे जो भी समान होगा वो उसी से संबन्धित बात बोलेगा, तो आप वहाँ पर अपने बच्चे की किताबें रख देंगे तो पढ़ाई मे पूरी तरह से मन लगने लगेगा, और ऐसा भी हो सकता है कि कम देर बैठकर ज्यादा याद कर पाये। केसर या हल्दी का तिलक रोजाना नाभि जुबान माथे पर जरूर लगाएँ, दिन छिपने के बाद दूध न पीएं, अगर जरूरी हो तो रंग बदलकर पीएं, हर रोज बड़ के पेड़ पर दूध चढ़ाकर गीली मिट्टी का तिलक माथे पर लगाएँ, अगर संभव हो सके तो हर रविवार या सोमवार को सफ़ेद घोड़े या घोड़ी को चने की दाल खिलाएँ, और माँ की सेहत तथा तेज दिमाग करने के लिए चन्द्र+गुरु सर्व मार्तंड यंत्र गले मे पहने।

प्रश्न- नौकरी मे किसी भी तरह की स्थिरता नहीं है।
उपाय- इसके लिए आप कोशिश करें कि हर महीने मे एक बार एक ही दिन मे 10 अंधों को भरपेट खाना खिलाएँ, और यदि संभव हो सके सप्ताह मे एक बार अथवा 43 दिन लगातार स्कूल के बच्चों को गुड और गेहूं के लड्डू बनाकर खिलाएँ, केसर का तिलक रोजाना नाभि, जुबान, माथे पर लगाएँ, और 48 दिन लगातार 3 केले मंदिर मे रखकर आयें। अपने काम काज की जगह पर कोई भी काम नरमदिली मे आकर ना करें।

प्रश्न- रात को नींद नहीं आती।
उपाय- घर की छत पर किसी भी तरह का कबाड़ आदि ना हो, घर की नॉर्थ-ईस्ट दिशा, नॉर्थ दिशा, और साउथ-वेस्ट को भी बेलेन्स करें, हमेशा दक्षिण दिशा की तरफ सिर करके सोये, फिर भी समस्या बनी रहे तो 2 मुट्ठी सौंफ लाल रंग के सूती कपड़े मे बांधकर अपने तकिये मे रखें, 43 दिन लगातार रात को सिराहने पानी रखकर सुबह कीकर के पेड़ पर डालकर आयें, अपने सोने वाले कमरे मे किसी भी तरह का सामान स्टोर ना करें, गली के आवारा कुत्तों को हर रोज कुछ न कुछ खाने को जरूर देते रहें, केतू सर्व मार्तंड यंत्र गले मे जरूर पहने, तथा ध्यान रखें कि अपने बड़ों का आशीर्वाद जरूर लेते रहें।

प्रश्न- मन कभी शांत नहीं रहता, हमेशा एक अजीब सा भय रहता है।
उपाय- घर के अंदर से सभी तरह की मूर्तियाँ बाहर निकालें, घर मे मूर्तियाँ रखकर पूजा पाठ ना करें, तस्वीरें रखकर जरूर कर सकते हैं, घर की उत्तर दिशा से लाल रंग की वस्तुएं हटाकर दक्षिण दिशा मे रख दें, और पानी का स्थान अथवा पानी से संबन्धित चाहे तस्वीर ही दीवार पर क्यो ना हो उसे दक्षिण दिशा से हटाकर उत्तर दिशा मे लगा दें, घर के पश्चिम दिशा से सभी तरह का कबाड़ खत्म करें, लाल रंग की फिटकरी अपने सिरहाने रखें, पति-पत्नी दिन के समय एक ना हों, और सूर्य+शनि सर्व मार्तंड यंत्र गले मे जरूर पहने।

प्रश्न- मौत से बहुत डर लगता है, या मौत के बारे मे दिमाग मे विचार बहुत आते हैं।
उपाय- घर की उत्तर दिशा से कबाड़ हटाएँ, छत को बिलकुल साफ रखे, नाक छेदन करवाकर सोने की पहने, कम से कम 96 घंटे के लिए जरूर पहने, 96 दिन पहने तो बहुत अच्छा होगा, 43 दिन लगातार रात को सिरहाने पानी रखकर सुबह कीकर के पेड़ या किसी भी कटीले पौधे पर डाल दें। छोटी-छोटी कन्याओं को खट्टी-मीठी गोलियां देकर पैर छूकर आशीर्वाद लें, तांबे का छेद वाला पैसा खाकी/सफ़ेद धागे मे डालकर गले मे पहने।

प्रश्न- कोई भी अवसर हाथ तो आता है लेकिन आप उसको हासिल नहीं कर पाते हैं।
उपाय- अपने घर के नॉर्थ-वेस्ट मे देखें कि कोई कबाड़ तो नहीं है, वहाँ पर रसोई या टॉइलेट तो नहीं हैं, अगर हैं तो पहले इन दोनों को बेलेन्स करना जरूरी होगा, और उपाय के तौर पर आप कोशिश करें कि पीले रंग के अंडर गारमेंट पहने, राहू से संबन्धित बेकार की वस्तुएं जैसे बंद घड़ियाँ, खोटे सिक्के(जो आज काम मे नहीं आते) जंग लगा हुआ लोहा आदि घर से बाहर निकाल दें, हर रोज छोटी-छोटी कन्याओं को खट्टी मीठी गोलियां देकर पैर छूकर उनका आशीर्वाद जरूर लें, और जीवन साथी को हर हाल मे खुश रखें, 43 दिन लगातार दिन के समय फिटकरी के पाउडर से अपने दाँत साफ करें। 11 लाल मिर्च डंडी वाली पीले रंग के सूती कपड़े मे बांधकर घर के पश्चिम की दीवार पर लटकाएँ। 

प्रश्न- हमेशा मन मे अशांति रहती है, मन एक जगह नहीं रुकता।
उपाय- हरे रंग के कपड़े ना पहने, हरे रंग की वस्तुओं से परहेज रखें,(हरी सब्जियों का सेवन बंद ना करें), घर के अंदर से शंख, सीप, कोडियां, ढोलक, तबला, गिटार, सितार, मनी-प्लांट, रबर-प्लांट, तुलसी,जंग लगा हुआ लोहा, बरसात की भीगी लकड़ी, बिजली के खराब सामान, टूटे फूटे सामान सभी को बाहर निकला फेंके। घर के किसी भी हिस्से मे कबाड़ ना रखे, और बिस्तर साफ सुथरे रखे, 6 दिन लगातार 6 कन्याओं को 6-6 साबुत बादाम दें, 96 दिन के लिए नाक छेदन करवाकर सोना जरूर पहने।

प्रश्न- कुछ भी करने का मन नहीं करता, यदि कुछ करता हूँ तो अधूरा रह जाता है।
उपाय-20  अपने सभी बड़ों का आशीर्वाद जरूर लेते रहें, माँ, नानी, दादी, बूढ़ी स्त्रियों का आशीर्वाद पैर छूकर जरूर लें, सफ़ेद घोड़े को चने की दाल हर गुरुवार या सोमवार को जरूर खिलाएँ, केसर का तिलक रोज़ाना नाभि, जुबान, माथे पर लगाएँ, सूर्यास्त के बाद दूध का सेवन न करें, यदि करना आवश्यक हो तो रंग बदलकर सेवन करें, 43 दिन लगातार 500 मिली दूध भैरों मंदिर मे रखकर आयें, चाँदी के बर्तन मे गंगाजल भरकर लोहे वाली कपड़े की अलमारी मे रखें, गंगाजल कभी सूखने ना दें, चन्द्र+गुरु सर्व मार्तंडय यंत्र गले मे पहने, या फिर अपने कपड़े की अलमारी मे रखें।

प्रश्न- प्रेम विवाह करना चाहता हैं, लेकिन घर वाले नहीं मानते हैं,

उपाय- घर के ईशान कोण(नॉर्थ-ईस्ट) से अपने पूर्वजों की फोटो हटाएँ, साउथ-ईस्ट की तरफ घर का मुख्य दरवाजा हो तो दरवाजे का रंग नीला न हों, उत्तर दिशा से अग्नि से संबन्धित वस्तुओं को हटा दें, और हर शुक्रवार काले/ भूरे रंग की गायों को हरा चारा, चरी, ज्वार आदि जरूर खिलाएँ, हर रोज धुले, प्रेस किए हुये साफ कपड़े ही पहने।